Sk Teach Kon Hai | who are you Sk Teach

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Subscribe Us

Sk Teach Kon Hai | who are you Sk Teach

Sk Teach Kon Hai /sk kushwah कौन है |SKT kaun hai/





SkTeach(sk kushwah) kon hai:दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि sk Teach कौन है।इस चैनल के ओनर कौन है ।साथ में यह भी बताएंगे कि यह क्या काम करते हैं । skteach  चैनल की शुरुबात  कैसे हुयी। इन सभी प्रश्न के जबाब  इस पोस्ट में  मिलने बाला है.

skteach  की सुरुबात की बात करें तो 26 Nov 2017 को यूट्यूब को ज्वाइन करा था 


Sk Teach kon hai 

SK Teach एक यूट्यूब चैनल है ।जिस पर अभी डेढ़ लाख से ज्यादा सब्सक्राइब और है ।यही educational चैनल है.इस चैनल पर कक्षा नवी से लेकर कक्षा बारहवीं तक के बच्चों को पढ़ाया जाता है । SK Teach नाम से प्ले स्टोर पर एक ऐप भी उपलब्ध है ।जिसे आप प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड कर पाएंगे ।

SK Teach Sk kushwah kon hai 

हम बात करते हैं इस यूट्यूब चैनल के ओनर कौन है ।और वह क्या काम करते हैं ।आपको बता दे इस चैनल के औनर sk kushwah hai .और यह अभी यूट्यूब पर बच्चों को फ्री में स्टडी मटेरियल उपलब्ध कराते हैं ।

Sk kushwah (Sourabh Kushwah ) का जन्म एक छोटे से ग्राम उनारसी कलां  में हुआ है ।यह गांव लटेरी तहसील के अंतर्गत आता है ।Sk Kushwah का जन्म 24 नवंबर 2000 को हुआ था ।



बचपन से ही(Sk Kushwah) सौरभ कुशवाहा को कुछ ना कुछ अलग करने की आदत रहती थी ।इसके चलते वह कभी-कभी गलत काम भी कर देते थे ।और अपने घर वालों से डांट भी खाते थे ।

Sk kushwah की प्रारंभिक पढ़ाई ग्राम बाजना से हुई है ।यहां इन्होंने कक्षा 1 से लेकर 8 तक की पढ़ाई की है ।इसके बाद वे अपनी ग्राम  उनारसी कलां में कक्षा नौवीं से 10वीं तक की पढ़ाई की ।अभी तक यूट्यूब के बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी ।ना ही उनके पास कोई स्मार्टफोन था ।

दसवीं के बाद आगे की परीक्षा के लिए उन्हें गुना जिले के तहसील आरोन में आना पड़ा ।इसके बाद उन्होंने Aron के government excellence school Aron से 11वीं और 12वीं की पढ़ाई की ।

YouTube की शुरुआत कैसे हुई
यूट्यूब शुरू होने की शुरुआत बड़ी ही दिलचस्प है ,इसे हम आपको शुरू से बताएंगे ।अभी तक उनके पास कोई स्मार्टफोन नहीं था ।कक्षा दसवीं में उनके छोटे भाई के 90 परसेंट आने पर उसे स्मार्टफोन दिलाया गया ।गर्मियों का मौसम था इस समय जब पहली बार मोबाइल हाथ में आया तो दिन भर मोबाइल को चलाया जाता था और उसी में कुछ ना कुछ देखते रहते थे ।
बस कुछ एक बार ऐसा हुआ कि उसमें एक वीडियो अपलोड हो गई ।इसके बाद यूट्यूब के ब्राउज़र फीचर में यूट्यूब से रिलेटेड वीडियो आने शुरू हो गए ।यहीं से Skteach चैनल की शुरुआत हुई.Skteach शुरुआत में चैनल का नाम Skteach नहीं था बल्कि GK ka Fanda love hai .शुरुआत में एक यूट्यूब और की सबसे बड़ी दिक्कत होती है एक चैनल का नाम डिसाइड करना वही Sk Kushwah के साथ हुआ ।एक बार फिर से चैनल का नाम चेंज किया गया |अब चैनल का नाम  Gk Fanda love की जगह Gk Fanda Trick हो गया ।



इसके बाद इस चैनल पर competitive exam  के लिए वीडियो अपलोड की गई ।लेकिन यह वीडियो को ज्यादा चली नहीं ।अब तक Sk Kushwah ने government Collage Aron me bsc first Year me Addmission ले लिया था।

1 साल तक लगभग 100 वीडियो अपलोड करने के बाद कोई भी सफलता नहीं मिली ।इसके 1 वर्ष 2018 में इस चैनल का नाम finally Sk Teach kiya gaya.

इस चैनल पर कक्षा 9वी से लेकर कक्षा 12वीं की Videos अपलोड होने लगे.इसके बाद उन्होंने लगभग 1 साल में 1000 Subscriber कंप्लीट कीजिए.

SK Teach ने youtube कब  किया था ।


SK Teach कल की शुरुआत 26 जनवरी 2017 को की गई थी ।शुरुआती 1 साल मैं SK Teach चैनल पर मात्र 1000 से Subscribar ही हो पाए थे.लेकिन आज उनकी मेहनत की वजह से चैनल पर आज डेढ़ लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइब है ।sk kushwah कि अभी 20 इयर्स है ।

SK Teach ने youtube कितना रुपए कमा लेते हैं।

अगर हम बात करें SK Teach यूट्यूब चैनल की मंथली इनकम के बारे में । दोस्तों इस के बारे में क्लियर कहना कठिन है क्योंकि यह हमेशा view  पर डिपेंड रहता है ।लेकिन एक हम अंदाजा लगा सकते हैं कि SK Teach यूट्यूब चैनल की मंथली इनकम 15-20 हजारों रुपय होगी ।





Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad